जेपी नड्डा के त्रिदेव सम्मेलन में खाली कुर्सियां बनी चर्चा का विषय, जिला अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार ने क्या कहा!

इस खबर को सुनें

हरिद्वार 5 अप्रैल 2024। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज हरिद्वार दौरे पर थे, संतों से आशीर्वाद लेने के बाद वह ऋषिकुल मैदान पहुंचे, जहां त्रिदेव सम्मेलन में उन्हें‌ बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करना था, लेकिन जब जेपी नड्डा मंच पर पहुंचे तो पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने उनसे अव्यवस्थाओं को लेकर माफी मांगी और इसकी समीक्षा करने की बात भी कही।

 

वहीं दूसरी सबसे मुख्य बात यह रही कि, जब जेपी नड्डा संबोधन दे रहे थे, तब पूरे कार्यक्रम के दौरान पंडाल में पीछे कुर्सियां खाली नजर आई, लोकसभा मतदान की तारीख अब नजदीक है और ऐसे में यह खाली कुर्सियां चर्चा का विषय बन गई है, ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि भाजपा के स्टार प्रचारक कार्यक्रम में हो और स्थानीय नेता, कार्यकर्ता जुटाने में असमर्थ रहे हो, बरहाल यह भाजपा के लिए चिंता का विषय है, कि क्या यह खाली कुर्सियां बता रही है कि 2024 का मुकाबला भाजपा के लिए इतना आसान नहीं, जितना पार्टी सोच रही है।

इसका ठीकरा भाजपा की गुटबाजी पर भी फोड़ना ठीक नहीं, क्योंकि आज जेपी नड्डा के साथ मंच पर भाजपा के हरिद्वार लोकसभा से दावेदारी करने वाले तमाम नेता मौजूद थे। आपको बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2024 लोकसभा चुनाव को जीतने के लिए 400 पर का नारा दिया है, जो भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता की जुबान पर रटा हुआ है, ऐसे में देखना होगा कि इन खाली कुर्सियों के जरिए भाजपा 400 पार की नैय्या को कैसे पार लगा पाएगी? यह आने वाला वक्त ही बताएगा

क्या कहते हैं भाजपा जिला अध्यक्ष?

भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप गोयल ने कहा कि ऋषिकुल में आयोजित हुआ त्रिदेव सम्मेलन केवल बूथ कार्यकर्ताओं से जुड़ा हुआ सम्मेलन था। यह आम जनता की रैली नहीं थी, इसलिए हो सकता है कि कुछ दो-चार लोग किसी कारणवश ना पहुंच पाए हो,

लेकिन हमारी आकांक्षाओं के मुताबिक वहां हरिद्वार लोकसभा के तमाम क्षेत्रों से पहुंचे बूथ कार्यकर्ता मौजूद थे। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में प्रधानमंत्री मोदी की रैली हरिद्वार में होने जा रही है, जिसमें हजारों की संख्या में आमजनता रैली में दिखाई देगी।

क्या कहते हैं वरिष्ठ पत्रकार?

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 40 साल से पत्रकारिता में सक्रिय वरिष्ठ पत्रकार ओम गौतम फक्कड़ कहते हैं कि 2024 का लोकसभा चुनाव भाजपा के लिए उतना आसान नहीं जितना 2014 और 2019 का था। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई इस चुनाव में बड़ा मुद्दा है और ऐसा कह सकते हैं कि हाली के कुछ दिनों में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसलों से भाजपा की छवि को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने उत्तराखंड में भाजपा के नेताओं की स्थिति को स्पष्ट करते हुए कहा कि भाजपा शुरू से यहां कई गुटों में बटी हुई दिखाई दी है और चुनाव में तो यह दूरियां और बढ़ जाती हैं।

नेता सिर्फ मीडिया और हाई कमान को दिखाने के लिए मंच पर मौजूद रहते हैं, लेकिन पीछे कुछ और ही खिचड़ी पकती हुई नजर आती है। उन्होंने कहा ऐसा हाल सिर्फ भाजपा का नहीं बल्कि कांग्रेस का है, पिछले विधानसभा चुनाव में सब ने देखा कि कैसे कांग्रेस के गुटबाजी खुलकर नजर आई थी। जिस कारण कांग्रेस को विधानसभा में हर का मुंह देखना पड़ा और भाजपा के तो एक प्रत्याशी ने मतगणना से पहले ही अपनी ही पार्टी के नेता पर चुनाव हारने का ठीकरा फोड़ दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *