यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा निरस्त, अब कब होगी परीक्षा! सीएम योगी ने क्या कहा

इस खबर को सुनें

उत्तर प्रदेश से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। हाल ही में हुई उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी परीक्षा को सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैसला लेते हुए निरस्त कर दिया है और 6 महीने के भीतर पूरी शुचिता के साथ दोबारा परीक्षा कराने का युवाओं को आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पूर्व उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस आरक्षी परीक्षा आयोजित हुई थी और परीक्षा के दिन से ही पेपर लीक एवं परीक्षा में धांधली जैसे कई गंभीर आरोप परीक्षा पर खड़े लग रहे थे। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में जगह-जगह युवा सड़कों पर उतरकर परीक्षा को निरस्त करने की मांग कर रहे थे और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की भी मांग की जा रही थी।

वहीं लोकसभा चुनाव भी नजदीक हैं और ऐसे में युवाओं की नाराजगी सरकार पर भारी पड़ सकती थी, इसको देखते हुए सीएम योगी ने युवाओं के हित में बड़ा फैसला लिया है और पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया है। इतना ही नहीं पेपर लीक मामले में कुछ गिरफ्तारियां भी हुई है और बड़ी मछलियां भी यूपी एसटीएफ की रडार पर बताई जा रही हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा किUP Police आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं।

परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।

आपको बता दे की लगभग 60000 की पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी पर 48 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। जिसमें परीक्षा वाले दिन यूपी के कई स्टेशनों पर देर रात खचाखच भीड़ का नजारा भी सामने आया था। तो वही पेपर लीक जैसी सूचना मिलने पर युवाओं में काफी आक्रोश था और कई युवा रोते हुए भी दिखाई दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *