फर्जी रेलवे पुलिस कर्मी बनकर रेलवे स्टेशन से नाबालिकों को झांसे में लेकर करता था दुष्कर्म, जीआरपी ने किया गिरफ्तार

इस खबर को सुनें

हरिद्वार 17 जून 2024। दिनांक -14/06/24 को दीपक (काल्पनिक नाम) निवासी- हाथरस ने थाना जीआरपी हरिद्वार पर सूचना दी कि वह हाथरस अपने घर से आपसी कहासुनी मे अपनी दोस्त कल्पना (काल्पनिक नाम) के साथ हरिद्वार घूमने के लिए आया था, तो रेलवे स्टेशन हरिद्वार पर एक व्यक्ति ने हमें छोटी उम्र का देखकर हमसे कहा कि वह रेलवे पुलिस से है और आप लोग घर से भाग कर आए हैं, आपकी इंक्वायरी होगी और मेरी दोस्त को वह इंक्वारी करने के लिए बताकर अपने साथ ले गया। सूचना की प्राथमिक जांच मे पाया गया कि उक्त संदिग्ध व्यक्ति जो प्रकरण से सम्बंधित नाबालिक (काल्पनिक नाम) को ले गया है, किसी पुलिस फोर्स का जवान नहीं है कोई संदिग्ध है, क्योंकि उक्त मामला नाबालिक बालिका से सम्बंधित होने के कारण प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए तत्काल उच्च अधिकारी गणों को सूचना दी गई एवं सूचना के आधार पर परिजनों को भी सूचित किया गया। हाथरस निवासी के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना जीआरपी हरिद्वार पर प्रकरण उपरोक्त में गुमशुदगी दर्ज की गई। जिसके आधार पर प्रारंभिक विवेचना शुरू की गई विवेचनात्मक तथ्यो के आधार पर पाया गया कि उक्त संदिग्ध गलत नीयत से उक्त बालिका को ले गया है जिसकी खोजबीन के लिए त्वरित ही जीआरपी हरिद्वार पर संगीन अपराध की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए उक्त बालिका की सकुशल बरामगी के लिए सरिता डोबाल, पुलिस अधीक्षक जीआरपी, उत्तराखण्ड महोदया के निर्देशानुसार एवम स्वप्निल मुयाल, पुलिस उपाधीक्षक जीआरपी, उत्तराखण्ड के पर्यवेक्षण में थाना स्तर पर थाना अध्यक्ष जीआरपी हरिद्वार के नेतृत्व में टीम गठित करते हुए SOG जीआरपी हरिद्वार को भी घटना के यथाशीघ्र खुलासे के लिए निर्देशित किया गया एवम प्राप्त तथ्यात्मक सूचना के आधार पर जीआरपी /एसओजी हरिद्वार की संयुक्त टीम को संभावित स्थलों पर दबिश के लिए भेजा गया। प्रभावी संभावित स्थलों पर दबिश एवं मुखबिर तंत्र की सक्रियता के आधार पर उक्त संदिग्ध अर्जुन सिंह राणा पुत्र स्वर्गीय रूद्र सिंह निवासी- डोबाल वाला पथरिया पीर देहरादून कोतवाली नगर देहरादून सम्बंधित बालिका के एवम एक अन्य नाबालिक रिया (काल्पनिक नाम) देहरादून से गिरफ्तार कर सकुशल बरामद किया गया। बालिका की सकुशल बरामदगी पर उक्त बालिका से पूछताछ में प्रकाश में आया कि उक्त संदिग्ध उक्त बालिका को अपहरण कर ले गया था एवं संदिग्ध के द्वारा अलग-अलग जगह पर उक्त बालिका से बलात्कार किया गया। जिसकी स्वीकारोक्ति उक्त संदिग्ध द्वारा भी की गई है।
परिस्थिति जन्य साक्ष्य एवं बयान पीड़िता के आधार पर उक्त संदिग्ध को गिरफ्तार कर हिरासत पुलिस लिया गया एवम बालिकाओ को अग्रिम कार्यवाही के पश्चात परिजनों के सकुशल सपुर्द किया जाएगा।

पूछताछ गिरफ्तार शुदा अभि0

पूछताछ में प्रकाश में आया कि उक्त अभि0 द्वारा अलग-अलग जगह पर उक्त बालिका से दुष्कर्म किया एवम पूर्व में भी इसी प्रकार देशभर के अन्य रेलवे स्टेशनों पर भिन्न भिन्न स्थानों पर नाबालिक बालिकाओ को शिकार बनाया गया है जिसकी स्वीकारोक्ति गिरफ्तार शुदा अभि0 द्वारा की गई है जिस सम्बंध में विस्तृत जानकारी की जा रही है।

पुलिस टीम

1.SO अनुज सिंह, थानाध्यक्ष थाना जीआरपी हरिद्वार
2.SIअशोक कुमार एसओजी जीआरपी हरिद्वार
3.SI ममता गोला, थाना जीआरपी हरिद्वार
4.Adsi अतुल चौहान थाना जीआरपी हरिद्वार
5.का0 रितेश कुमार, थाना जीआरपी हरिद्वार
6.का0 मनोज कुमार, एसओजी जीआरपी हरिद्वार
7.का0 दीपक चौधरी, एसओजी जीआरपी हरिद्वार
8.का0 चालक सत्यवान, थाना जीआरपी हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *