हरि टीवी की खबर पर फिर लगी मुहर, सतपाल ब्रह्मचारी को कांग्रेस ने हरियाणा से दिया टिकट, दीपेंद्र हुड्डा और उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा भी हरियाणा से चुनाव मैदान में उतरे

इस खबर को सुनें

उत्तराखंड और हरियाणा की राजनीति से जुड़ी इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है, कांग्रेस ने 10 प्रत्याशियों का नाम की घोषणा कर दी हैं। 2022 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर हरिद्वार से विधानसभा चुनाव लड़े एवं वर्तमान के कांग्रेस जिला अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी को कांग्रेस ने सोनीपत से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है।

इतना ही नहीं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पुत्र दीपेंद्र हुड्डा को पार्टी ने रोहतक से टिकट दिया है। हरि टीवी ने कुछ दिन पहले अपने विश्वस्त सूत्रों से दर्शकों से इस खबर की पुष्टि कर दी थी कि, हरियाणा के सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी को कांग्रेस चुनाव में उतारने जा रही है।

तो सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी को मिल रहा टिकट! कांग्रेस की फर्जी सूची वायरल, हरियाणा की राजनीति में एंट्री के‌ क्या है मायने?

वही हरियाणा की राजनीति में सतपाल ब्रह्मचारी की एंट्री से अब कई तरह की चर्चाएं जोर ले रही हैं, यदि सतपाल ब्रह्मचारी कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा में चुनाव जीतते हैं, तो फिर उत्तराखंड की राजनीति में उनका सूर्यास्त हो जाएगा और हरियाणा को सतपाल ब्रह्मचारी के रूप में एक बड़ा चेहरा भी राजनीति में मिल जाएगा। सतपाल ब्रह्मचारी को टिकट मिलने के पीछे उनके हजारों यजमान एवं करीबी लोग सोनीपत में बताए जाते हैं और उनकी मांग पर ही वह उत्तराखंड से हरियाणा चुनाव लड़ने गए हैं। उत्तराखंड कांग्रेस की लोकसभा चुनाव प्रभारी रही कुमारी शैलजा को भी कांग्रेस ने हरियाणा के सिरसा से चुनाव मैदान में उतारा है। हरियाणा से सतपाल ब्रह्मचारी को टिकट मिलने के पीछे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की पैरवी बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *