नाबालिक लड़की की अश्लील फोटो खींचकर करता था ब्लैकमेल, 4 साल से फरार अभियुक्त को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

इस खबर को सुनें

देहरादून 26 अक्टूबर 2023। शातिर व इनामी अपराधियों की शत-प्रतिशत गिरफ्तारी हेतु पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड के “ऑपरेशन प्रहार” अभियान के अर्न्तगत उत्तराखंड एसटीएफ को एक और बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा खतरनाक, शातिर व इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी के क्रम में 50 शातिर व खतरनाक इनामी अपराधियों” की गिरफ्तारी अभी तक की जा चुकी है।

स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखण्ड द्वारा ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु की गई कार्यवाही के फलस्वरूप जनपद देहरादून के थाना रायपुर में पंजीकृत मु0अ0सं0 76/19 धारा 418, 420, 384, 354506 व 7/8 पोक्सो एक्ट में ईनामी अभियुक्त शोयब रूकानी को दिनांक 25.10.2023 को जनपद अमरोहा उ0प्र0 से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त शोयब रूकानी पुत्र अल्लाउदीन द्वारा थाना रायपुर क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग लडकी को बहला-फुसलाकर उसकी अश्लील फोटा खींचना तथा उन फोटो को दिखाकर ब्लैकमेल करना एंव फोटो वायरल करने की धमकी देकर अभियुक्त द्वारा 50 हजार रूपये लेना और पैसों की माँग करने आदि के सम्बन्ध में लड़की के परिवार वालों द्वारा थाना रायपुर जनपद देहरादून पर वर्ष 2019 में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

अभियुक्त विगत 04 वर्षो से लगातार फरार चल रहा था और पुलिस की गिरफ्तारी से बच रहा था, अभी कुछ दिन पूर्व एसटीएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई कि पीड़िता की माता जी को एक अज्ञात मोबाईल नम्बर द्वारा पीडिता के अमर्यादित फोटो भेजकर मुकदमा वापस लेने हेतु दबाव बनाया गया और उनको कहा कि मुकदमा वापस ले लो, नहीं तो मैं वह मर्यादित फोटो वायरल कर दूंगा। अभियुक्त मुकदमा दर्ज होने के बाद वर्ष 2019 से ही लगातार फरार चल रहा था व अपने संभावित ठिकानों पर भी नहीं रह रहा था तथा अपना नाम एंव हुलिया बदलकर अलग स्थान पर रह रहा था।

एसटीएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई कि अभियुक्त हुलिया बदलकर जनपद अमरोहा उ0प्र0 आने वाला है तो उसकी गिरफ्तारी के लिए STF पुलिस टीम विगत 6 दिनों से जनपद अमरोहा में डेरा डाले हुई थी जहां से उसे कल अमरोहा की टीम की मदद से घेराबन्दी करके मोहल्ला सराय कोहना अमरोहा से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त का नाम :-

शोयब रुकानी उर्फ शोयब घोसी पुत्र अल्लाउददीन निवासी सराय कोहना थाना अमरोहा जिला अमरोहा उ०प्र०

पर्यवेक्षण अधिकारी :-

1. चंद्रमोहन सिंह अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ,

2. विवेक कुमार पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ

गिरफ्तार करने वाली एस०टी०एफ० टीम:-

1. निरीक्षक प्रदीप कुमार राणा,

2. उ0नि0 उमेश कुमार

3. अ०उoनि० हितेश कुमार,

4. हे0का0 चमन कुमार,

5. हे0का0 अनूप भाटी,

6. हे0का0 कैलाश नयाल,

7. हे0का0 अर्जुन रावत,

8. हे0का0 विरेन्द्र नौटियाल,

9. का० अनिल कुमार,

व एसओजी टीम अमरोहा उ०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *