चार दिवसीय निशुल्क कैंसर जांच शिविर का हरिद्वार में हुआ शुभारंभ, आप भी ले फायदा

इस खबर को सुनें

हरिद्वार ,4 सितम्बर। गीता भवन ट्रस्ट सोसायटी द्वारा भूपतवाला स्थित पावन धाम आश्रम में आयोजित चार दिवसीय निःशुल्क कैंसर जांच शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथी सांसद डा . रमेश पोखरियाल निशंक , मेयर अनिता शर्मा , नगर विधायक मदन कौशिक , रानीपुर विधायक आदेश चौहान , पावन धाम प्रबंध समिति के अध्यक्षज्ञ एवं पूर्व केंद्र केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानन्द सरस्वती ने किया ।

स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती ने बताया कि संस्था के संस्थापक स्वामी वेदांतानंद की स्मृति में गीता भवन ट्रस्ट सोसाइटी एवं पावन धाम प्रबंध समिति की और आयोजित कैसर जांच शिविर में अत्याधुनिक मशीनों द्वारा मरीजों की जांच की जाएगी । इसके लिए विश्व कैंसर केयर सेंटर एवं अमेरिकन कैंसर इंस्टीट्यूट के साथ अनुबंध किया गया है ।

शिविर में चार , पांच , छह और सात सितंबर तक कैंसर , शुगर , ब्लड प्रेशर एवं अन्य बीमारियों की जांच अत्याधुनिक तकनीक वाली मशीनों से पूरी तरह निरूशुल्क की जाएगी । पहले दिन 100 लोगों की जांच की गई है । 275 लोगों ने जांच के लिए पंजीकरण कराया है । शिविर के दौरान भी पंजीकरण किए जा रहे हैं । जांच के इच्छुक पंजीकरण कराकर शिविर का लाभ उठा सकते हैं ।

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद डॉ . रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है । आर्थिक अभाव में लोग कैंसर जैसी जानलेवा बीमारियों की जांच नहीं करा पाते हैं ।लेकिन शिविर में करोड़ो रूपये की अत्याधुनिक तकनीक वाली मशीनों से निःशुल्क जांच करा सकते हैं ।ट्रस्ट की ओर से कैंसर जांच शिविर का आयोजन करना बेहद ही सराहनीय कार्य है ।

महामंत्री एडवोकेट सुनील गर्ग ने बताया कि शिविर में डा.धर्मेंद्र ढिल्लो , डा.गुलशन , डा.नवनीत , डा .मनी , डा .विपिन , डा .सिमर , डा .पूजा माही आदि ने महिलाओं व पुरुषों के कैंसर की जांच , महिलाओं के छाती के कैंसर की जांच के लिए मैमोग्राफी टेस्ट , महिलाओं की बच्चेदानी की कैंसर की जांच , पुरुषों के गदूद के कैंसर की जांच के लिए पीएसए टेस्ट , महिलाओं व पुरुषों के मुंह के कैंसर की जांच , हड्डियों के कैंसर टेस्ट , ईसीजी टेस्ट , शुगर व ब्लड प्रेशर की जांच की ।इस अवसर पर स्वामी वेदांत प्रकाश , स्वामी हरिवल्लभ दास शास्त्री , अंशुल श्रीकुंज , रविंद्र सूद , डा .भरत अग्रवाल , सुरेंद्र गोयल , पवन अग्रवाल आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *