ब्रेकिंग : पिथौरागढ़ के धारचूला में पहाड़ से गिरा भारी बोल्डर, मकान ध्वस्त, देखें तस्वीरें

इस खबर को सुनें

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के धारचूला मुनस्यारी से भूस्खलन की भयानक तस्वीरें सामने आ रही है एल धारा फुल्बस्ती से एक विशालकाय पत्थर के नगर में आ जाने से मल्ली बाजार स्थित ओ पी वर्मा का घर पूरी तरह ध्वस्त हो गया है।

गनीमत यह रही कि मकान पहले ही खाली करा लिया गया था, इसलिये कोई जान का नुकसान नही हुआ हैं विधायक हरीश धामी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं डीएम पिथौरागढ़ आशीष चौहान से तुरंत राहत की गुजारिश की है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि धारचूला एल धा रा के पास भूस्खलन से टनकपुर तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग पूर्ण रूप से ध्वस्त धारचूला मल्ली बाजार में नारायण लाल वर्मा जी व उसके पीछे दो मकान जमींदोज हो चुके हैं प्रशासन ने एहतियातन मल्ली बाजार को पूर्ण रूप से खाली करवाया है।

लोगों को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज धारचूला बॉयज इंटर कॉलेज धारचूला व अन्य सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है।यदि रात्रि को बारिश होती है तो कई पत्थर मल्ली बाजार में जाने की संभावना जो पहाड़ी से टूट कर के मलबे में रुके हुए हैं पहाड़ी से पत्थर सीधे मल्ली बाजार धारचूला में गिर रहे हैं तथा पहाड़ी से लगातार पानी का जल स्रोत तेज बहाव के साथ निकल रहा है।

वहीं पूरे घटनाक्रम के बाद सूचना मिलते ही एसडीआरएफ और सेना के जवान भी राहत बचाव कार्य में लग गए हैं और लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *