ब्रेकिंग : हर कांवड़िए से पौधा रोपण करवाएंगे सीएम धामी, स्टार्ट-अप चैलेंज कार्यक्रम में की शिरकत

इस खबर को सुनें

उत्तराखंड से आज की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है, सीएम पुष्कर सिंह धामी की बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि कावड़ यात्रियों को लेकर सीएम ने कहा 4 करोड़ श्रद्धालु कावड़ में आएंगे और हमारी कोशिश रहेगी की हर कावड़ यात्री उत्तराखंड में एक पौधा लगाकर जाए। सीएम ने अधिकारियों को दिए बड़े निर्देश कहा इस मामले को हम गंभीरता से लेते हुए काम करेंगे ताकि हमारी इकोलॉजी में भी सुधार हो।

स्टार्ट-अप चैलेंज कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के संबोधन में कहा जिन युवाओं के माध्यम से स्टार्ट-अप के क्षेत्र में काम किया जा रहा है मैं उनको धन्यवाद देता हूँ।

युवाओं को हर एक क्षेत्र में काम करने का अवसर अगर किसी ने दिया है तो वो माननीय मोदी जी ने किया है इन सबका श्रेय माननीय मोदी जी को जाता है चाहे मुद्रा ऋण हो या कौशल विकास इन सबके पीछे ये उद्देश्य था कि जो भी नौजवान आगे बढ़ना चाहते हैं उनकी प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा इसको लेकर लगातार एक से एक योजनाएं चल रही हैं।

उत्तराखंड स्टार्ट-अप के क्षेत्र में एक पायदान आगे आया है और एक लीडर के रूप में स्थान मिला है ये ख़ुशी का विषय है। आपके काम की वजह से ही आज उत्तराखंड स्टार्ट-अप के मामले में आगे आया है।

हर साल 16 जनवरी को नेशनल स्टार्ट-अप डे के रूप में मनाए जाने का माननीय मोदी जी ने एलान किया है। दुनिया का 40 प्रतिशत ऑनलाइन ट्रांजेक्शन अकेले भारत में होता है ये हमारे लिए गर्व का विषय है।

आप सब लोगों ने अच्छा काम किया हमने आपका प्रोत्साहन किया। राष्ट्रपति के चुनाव में एक ऐसा नाम जो कभी अख़बारों में भी नही आया द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है ये ही लोकतंत्र की विशेषता है।

लाईफ़ का कोई शॉर्टकट नहीं है परिश्रम करना होगा जिससे निश्चित रूप से सफ़लता मिलेगी।

काँवड़ यात्रा में ऐसा अनुमान है कि 4 करोड़ लोग आएंगे तो मेरा आह्वान है कि शिवभक्त एक एक पौधा लगाकर जाएं। बजट सत्र से पहले जन संवाद किया गया लोगों से मिले इनपुट के आधार पर नया बजट पेश किया गया है।

नई पीढ़ी आगे आएगी, नए विज़न के साथ नया उत्तराखंड बनाएगी । उत्तराखंड स्टार्ट-अप ग्रांट की पुरुस्कार धनराशि को 50 हज़ार से बढ़ाकर 2 लाख किये जाने की घोषणा।

स्टार्ट-अप का मासिक भत्ता 10 हज़ार से बढ़ाकर 15 हज़ार किये जाने की घोषणा एसएसटी विकलांग के लिए ये भत्ता 20 हज़ार मासिक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *